Umran Malik ने सिर्फ एक गेंद से बने नंबर 1, कोई भारतीय नहीं कर पाया ये कारनामा

उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कमाल प्रदर्शन किया. पहले टी20 में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

Umran Malik ने सिर्फ एक गेंद से बने नंबर 1, कोई भारतीय नहीं कर पाया ये कारनामा

उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद!

वो रफ्तार का नया सौदागर है. उसकी गेंद बल्लेबाजों को पलक झपकने का मौका नहीं देती. बात हो रही है उमरान मलिक की जिन्होंने अपनी स्पीड से वर्ल्ड क्रिकेट में एक अलग नाम बना लिया है. दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में हुए पहले टी20 मैच में भी छा गया. उमरान मलिक ने पाटा विकेट पर 4 ओवर में महज 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. हालांकि इस बेहतरीन गेंदबाजी के बीच उमरान मलिक एक ऐसा कारनामा कर गए जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ. इस मुकाबले में उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय बन गए.

उमरान मलिक ने 17वें ओवर की चौथी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका को आउट किया. यही वो गेंद थी जिसके बाद उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय बन गए. उमरान मलिक ने 155 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. जो कि किसी भी भारतीय की सबसे तेज बॉलिंग स्पीड है.

यह भी पढ़ें  स्टीव स्मिथ ने टेस्ट में तोड़ा 99.94 के एवरेज से रन बनाने वाले महान खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड

उमरान मलिक ने इरफान पठान को पछाड़ा

उमरान मलिक ने इरफान पठान को पछाड़ा जिन्होंने, 153.7 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. जसप्रीत बुमराह भी 153.36 किमी. प्रति घंटा है. मोहम्मद शमी ने भी 153.3 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है. सैनी ने 152.8 की रफ्तार से गेंद फेंकी हुई है. उमरान अब इस लिस्ट में सबसे आगे निकल गए हैं.

बता दें उमरान मलिक ने आईपीएल में 155 किमी. प्रति घंटे से भी तेज रफ्तार से गेंद फेंकी हुई है. इस खिलाड़ी ने पिछले सीजन में 157 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक रिकॉर्ड बनाया था. माना जा रहा है कि भारत का ये तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड भी तोड़ सकता है. शोएब अख्तर इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी हुई है.