एमएस धोनी, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के क्लब में हुआ ये पाकिस्तानी खिलाडी शामिल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2022 का ODI प्लेयर ऑफ द ईयर चुना है। इसी के साथ बाबर ने लगातार दूसरा साल भी यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। 2021 में भी अपनी लावजाब फॉर्म के चलते बाबर आजम ने आईसीसी ODI प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता था। बाबर आजम के साल 2022 के परफॉर्मेंस की बात करें तो 9 मैचों में 84.87 की बेमिसाल औसत के साथ उन्होंने 679 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने बाबर ने इस दौरान 8 बार 50 रन का आंकड़ा पार किया जिसमें तीन बार वह शतक ठोकने में कामयाब रहे।

धोनी, कोहली और डी विलियर्स के क्लब में शामिल हुए बाबर आजम

लगातार दो बार आईसीसी ODI प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने के बाद बाबर आजम भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। बाबर से पहले इन तीन बल्लेबाजों ने लगातार दो बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया था। धोनी इस सूची में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी थे। 2008 और 2009 में लगातार दो बार उन्हें आईसीसी ने ODI प्लेयर ऑफ द ईयर चुना था। वहीं एबी डी विलियर्स को 2014 और 2016 में यह सम्मान मिला था। बात विराट कोहली की करें तो वह 2017 और 2018 में लगातार दो बार इस अवॉर्ड के लिए चुने गए थे।

यह भी पढ़ें  KGF-3 में नजर आएंगे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या? रॉकी भाई के साथ तस्वीरों ने मचाया तहलका

बाबर आजम को इससे पहले मेंस ODI टीम ऑफ द ईयर के लिए भी चुना गया था, साथ ही आईसीसी ने उन्हें अपनी इस टीम की कप्तानी भी सौंपी थी। कप्तानी में भी बाबर आजम के लिए पिछला साल बेहतरीन था, पाकिस्तान उनकी कप्तानी में पिछले साल 9 में से 1 ही मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारा। इस वजह से आईसीसी ने उन्हें अपनी इस टीम की कमान सौंपी है।