Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ऋषभ पंत का बाहर होना तय, कौन बनेगा विकेटकीपर?

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद अब रिकवरी मोड में हैं. देहरादून के मैक्स अस्पताल में ऋषभ पंत का इलाज चल रहा है, इस बीच ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं.

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हैं. ऋषभ पंत को क्रिकेट के मैदान पर आने में लंबा वक्त लग सकता है, ऐसे में फरवरी में होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में उनके खेलने पर संकट बरकरार है. 
ऐसे में सवाल खड़ा होने लगा है कि ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में किसे मौका मिल सकता है. इस रेस में तीन नाम सबसे आगे हैं, जिनमें केएस भरत, उपेंद्र यादव और ईशान किशन का नाम शामिल है. 

ऋषभ पंत का दिल्ली से रूड़की जाते वक्त काफी बुरा कार एक्सीडेंट हुआ था, अभी उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स ने जो शुरुआती अपडेट दिया है, उसके मुताबिक ऋषभ पंत 2 से 6 महीने तक के वक्त में रिकवर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें  इंटरनेशनल क्रिकेट में इस्तेमाल होती है जो गेंद, उसकी कीमत जानते हैं आप?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर पोस्ट के लिए तीन खिलाड़ियों में रेस है, इसमें केएस भरत सबसे आगे हैं. पिछली कुछ सीरीज में केएस भरत बतौर दूसरे विकेटकीपर टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल हुए हैं. हालांकि, उनका डेब्यू होना बाकी है और ऐसे में अब ऋषभ पंत की जगह वही ले सकते हैं.

केएस भरत के अलावा इंडिया-ए के विकेटकीपर उपेंद्र यादव को भी मौका मिल सकता है, साथ ही टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन भी रेस में हैं. संजू सैमसन या ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में अपने-अपने राज्य के लिए हिस्सा नहीं लिया है. माना जा रहा है कि केएस भरत ही नागपुर टेस्ट में अपना डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन उपेंद्र यादव से उनको टक्कर मिल रही है क्योंकि उनका बल्लेबाजी औसत 45 से भी अधिक का है.