जोस बटलर ने लाइव मैच में त्याग दी ऑरेंज कैप

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 का 24वां मैच डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकैडमी नवी मुंबई में खेला गया था. इस मैच को गुजरात टाइटंस में 37 रनों से जीत लिया है. इस मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने फील्डिंग के दौरान कुछ ऐसा कारनामा किया. जिसे देखकर क्रिकेट प्रशंसक जोस बटलर के दीवाने हो गए.

जब मैच की शुरुआत हुई उस समय जोस बटलर ऑरेंज कैप पहने हुए फील्डिंग कर रहे थे. लेकिन जैसे ही हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के रनों की लिस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए वैसे ही जोस बटलर ने अपने सिर से तुरंत ऑरेंज कैप उतार दिया और खुद को ऑरेंज कैप से अनकैप कर दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और क्रिकेट प्रशंसक जमकर जोस बटलन की तारीफ कर रहे हैं.

यह घटना गुजरात टाइटंस के पारी के 20वें ओवर की है. इस ओवर की पांचवीं गेंद जैसे ही प्रसिद्ध कृष्णा ने फेका हार्दिक पांड्या रनों के मामले में जोस बटलर को पछाड़ते हुए आगे निकल गये. इसके बाद जोस बटलर ने ऑरेंज कैप उतारते हुए खुद को ऑरेंज कैप से अनकैप कर लिया. इसके बाद अपना ऑरेंज कैप उतार कर अपने ट्राउजर में रख लिया. इसके बाद कॉमेंटेटर भी जोस बटलर के इस काबिले तारीफ रवैया को देखकर खुद को जोस बटलर की तारीफ करने से नहीं रोक सके.

कॉमेंटेटर को यह कहते हुए सुना गया कि जोस बटलर को पता चल गया है कि वह रनों के मामले में पीछे हो गए हैं. इसके चलते उन्होंने ऑरेंज कप निकाल दिया है. इसके अलावा मैच में बटलर ने स्पोर्ट्समैनशिप का भी अद्भुत नजारा पेश किया था. इसके बाद युवराज सिंह ने जोस बटलर की तारीफ करते हुए ट्वीट किया और युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखने की अपील कर डाली.

युवराज सिंह ने जोस बटलर को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि ‘क्रिकेट के खेल में आज भी हमारे पास जेंटलमैन हैं. अन्य खिलाड़ियों को विशेष रूप से टीम के साथियों को उनसे सीखना चाहिए.’ 

इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या के नाबाद 87 रनों के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना पाई.