6,6,6,6,6,6,6,6,6 इस खिलाडी ने खेली ऐतिहासिक पारी, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय खिलाड़ी

 भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से एक धमाकेदार पारी देखने को मिली. वह साल 2023 में टी20 इंटरनेशनल शतक जड़े वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने. इस मैच में सूर्यकुमार यादव श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और चौके-छक्कों की बारिश करने में कामयाब रहे. 

सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. वह जब मैदान पर आए तो टीम इंडिया ने 52 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद मैदान पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले फैंस को एक विस्फोटक पारी देखने को मिली. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 112 रन बनाए. इस शतकीय पारी में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 7 चौके और 9 छक्के जड़े. 

यह भी पढ़ें  विराट कोहली की करोड़ो की कार का कलेक्शन

ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम है. उन्होंने भारत के लिए कुल 4 शतक जड़े हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का ये तीसरा टी20 शतक है. इसके साथ भी वह इस आंकड़े को छूने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं. इसके अलावा केएल राहुल ने 2 टी20 शतक जड़े हैं. विराट कोहली और दीपक हुड्डा भी भारत के लिए 1-1 शतक जड़ चुके हैं. 

इन दो टीमों के खिलाफ भी जड़ चुके हैं शतक 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने करियर का पहला टी20 शतक सा 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था.  इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 55 गेंदों में 117 रन की पारी खेली थी. उस मैच में उन्होंने 48 गेंदों में शतक लगाया था. इसके बाद उन्होंने इसी साल के आखिरी में  न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउनगनुई के मैदान पर शतक जड़ा था. उस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 51 गेंदों में 111 रन की नाबाद पारी खेली थी.  न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या ने 49 गेंदों में शतक पूरा किया. 

यह भी पढ़ें  विराट की बेटी वामिका की पहली फोटो आयी सामने, देखकर फैन्स हुए खुश