25 साल से भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं जीत पाया ये देश,देखें दोनों टीमों के बीच के आंकड़ें

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 10 जनवरी से होने जा रहा है, जिसका पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। बता दें कि इस सीरीज से टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 की तैयारी का शुरुआत करेगी। वहीं श्रीलंका के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है, ऐसा इसलिए क्योंकि मेहमान टीम भारतीय सरजमीं में लंबे समय से वनडे सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

जहां टीम इंडिया में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने वापसी की है, तो वहीं जसप्रीत बुमराह फिटनेस के चलते सीरीज से बाहर हो गए है। लेकिन भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों के वापस लौटने से टीम को एक मजबूती मिलने वाली है, ऐसे में श्रीलंका टीम के खिलाफ भारत सीरीज आराम से अपने नाम कर सकता है। आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए भारत बनाम श्रीलंका के रिकॉर्ड्स के बारे में विस्तार से।

यह भी पढ़ें  रिषभ पंत ICU में शिफ्ट, PM मोदी ने करी फोन पर बात

IND vs SL ODI Series: 25 साल के सूखे को खत्म करना चाहेंगी श्रीलंकाई टीम

jagran

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ श्रीलंका (Srilanka National Cricket Team) की टीम गुवाहाटी में खेले जाने वाले मैच को जीतने के इरादे से उतरेगा, क्योंकि टीम पहले मैच से ही सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। मेहमान टीम को भारत के खिलाफ काफी लंबे समय से जीत हासिल नहीं हुई है। ऐसे मं कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) की अगुवाई वाली टीम इस बार इतिहास बदलना चाहेगी। बता दें कि श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 1997 में वनडे सीरीज जीती थी। लेकिन तब से लेकर अब तक श्रीलंका के हाथों सिर्फ और सिर्फ निराशा ही आई है।