हार्दिक पांड्या करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! टीम पर बने बोझ

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से राजकोट में खेला जाएगा. तीन मैचों की टी20 सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है, ऐसे में जो भी टीम आज राजकोट में तीसरा टी20 मैच जीत लेगी तो सीरीज पर उसी का कब्जा होगा. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में अपने ही घर में श्रीलंका से टी20 सीरीज की हार का दाग नहीं लगवाना चाहते. ऐसे में वह आज हर हाल में जीत दर्ज करने के लिए 3 फ्लॉप खिलाड़ियों को ड्रॉप करेंगे. तीसरे टी20 मैच के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे. 

तीसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे ये 3 बड़े बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हर्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सबसे पहले राहुल त्रिपाठी को बाहर करेंगे. राहुल त्रिपाठी को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चोटिल संजू सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, लेकिन राहुल त्रिपाठी नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप हो गए और सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने. राहुल त्रिपाठी के नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरे टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी को ड्रॉप कर ऋतुराज गायकवाड़ को मौका देंगे.

यह भी पढ़ें   टीम इंडिया में होगी श्रीलंका के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री! कप्तान रोहित ने चली खतरनाक चाल

प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर का रास्ता दिखाएंगे, जिन्होंने दूसरे टी20 मैच में घटिया गेंदबाजी करते हुए 2 ओवरों में 37 रन लुटा दिए थे. अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी20 मैच में 5 नो बॉल गेंदें भी फेंकी थी. अर्शदीप सिंह के ये 2 ओवर ही टीम इंडिया को भारी पड़ गए और उसे मैच हारकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी. तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान हार्दिक पांड्या बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर कर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका देंगे. आईपीएल 2023 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार को 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुकेश कुमार ने 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 123 विकेट झटके हैं. उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में मुकेश के नाम 23 मैचों में 25 विकेट हैं. 

यह भी पढ़ें  ये खिलाडी बना 2022 का सबसे बड़ा क्रिकेटर, कोहली-हार्दिक को छोड़ा पीछे

प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव

कप्तान हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव करते हुए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर देंगे और उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे. श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में युजवेंद्र चहल पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट की कीमत पर 30 रन लुटा दिए. युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भी 2 ओवरों की गेंदबाजी में 26 रन लुटा दिए थे. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने एक भी विकेट नहीं लिया. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे. वॉशिंगटन सुंदर घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

यह भी पढ़ें  Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ऋषभ पंत का बाहर होना तय, कौन बनेगा विकेटकीपर?

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. नंबर 3 पर ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा. वहीं, नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 6 पर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 7 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह पक्की है.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मुकेश कुमार, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे और युजवेंद्र चहल  को बाहर का रास्ता दिखाएंगे.