हार्दिक पांडया की कप्तानी छीनने गुहाटी पहुचे, रोहित – विराट कोहली ?

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मंगलवार (8 जनवरी) से शुरू हो रही है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप भी आयोजित होना है ऐसे में यह सीरीज काफी अहम है. पहले वनडे मुकाबले के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर्स गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. भारतीय समयानुसार पहला वनडे मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से होगा.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब भारतीय टीम की निगाहें वनडे सीरीज पर है. दोनों देशों की तीन मैचों की वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू हो रही है. टी20 सीरीज में जहां हार्दिक पंड्या ने टीम की कप्तानी की थी. वहीं वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं. रोहित इंजरी के चलते क्रिकेटिंग एक्शन से दूर थे.

वनडे सीरीज में विराट कोहली, मोहम्मद शमी और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों का भी जलवा दिखाई देगी. इसके साथ ही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी बैक इंजरी से उबरने के बाद एक्शन में लौट रहे हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी पहले वनडे मुकाबले के लिए गुवाहाटी भी पहुंच चुके हैं. आइए भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपको बताते हैं….

यह भी पढ़ें  बुमराह का टीम इंडिया को हमेशा के लिए अलविदा?,पूर्व क्रिकेटर ने दी चेतावनी

किसका पलड़ा है भारी?

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 162 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों का आयोजन हुआ है. इस दौरान टीम इंडिया को 93 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. वहीं श्रीलंकाई टीम 57 मुकाबले जीतने में सफल रही. इसके साथ ही 11 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया और एक मैच टाई पर भी छूटा.