हार्दिक पंड्या ने उप कप्तान बनते ही दिखाए तेवर, इस महान खिलाडी को आधे मैच से ही बाहर करा

भारत ने पहले वनडे मैच में मंगलवार को श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। विराट कोहली की 88 गेंद में 113 रन की पारी के दम पर भारत ने वनडे में छह विकेट पर 373 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को आठ विकेट पर 306 रन पर रोक दिया। कोहली ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 113 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हालांकि कोहली शतक पूरा करने से पहले एक बार रन आउट होने के भी काफी करीब पहुंच गए थे और अगर वह रन आउट होते तो हार्दिक पांड्या की इसमें पूरी गलती होती। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में किस्मत कोहली के पक्ष में रही। कई कैच छूटने के बाद वह एक बार रन आउट होते-होते भी बचे। दरअसल भारतीय पारी के 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑन साइड पर हल्के बल्ले के साथ शॉट मारा और तेजी से रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन उनके साथी हार्दिक पांड्या शुरू से ही सिर्फ एक रन लेने के मूड़ में थे। हालांकि कोहली को इस बात का अंदाजा नहीं था और उन्होंने फील्ड प्लेसमेंट को देखते हुए दो रन के लिए दौड़ लगाई। 

यह भी पढ़ें  पंड्या ब्रदर्स का 5 रूपये की मैगी से 500 करोड़ तक का सफर

रिप्ले में साफ देखा जा सकता था कि ऑन साइड में गेंद जहां गई थी, फील्डर को पहुंचने में समय लगता, जिसके कारण कोहली ने पहला रन पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए भी वापस मुड़े, लेकिन हार्दिक पांड्या ने साफ मना कर दिया, लेकिन जब तक हार्दिक ना करते कोहली आधी पिच नाप चुके थे। जैसे तैसे वह भागकर नॉन स्ट्राइक की तरफ भागे और खुद को रन आउट होने से बचाया। हालांकि कोहली को हार्दिक की ना पसंद नहीं आई और उन्होंने क्रीज में लौटने के बाद अपनी नाराजगी जताई और घूरते नजर आए। 

विराट कोहली उस समय 81 रन बनाकर खेल रहे थे और अपने 45वें शतक के करीब थे। इस गलतफहमी की वजह से कोहली का ध्यान भटका और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली कैच आउट होने से भी बचे थे। उनका कैच श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने छोड़ा था। उन्हें 52 और 81 रन के स्कोर पर जीवनदान मिले। जिसकी मदद से उन्होंने शतक भी पूरा किया। वह अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड 49 शतक से सिर्फ चार शतक दूर हैं। कोहली के नाम पर अब 73 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 27 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक शतक जड़ा है।

यह भी पढ़ें  धोनी ने अपने अंतिम आईपीएल के लिए बनाया पहले जैसा लुक, फोटो हुयी वायरल

गौतरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। जबकि टी20 सीरीज में टीम के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उपकप्तान बनाया गया है।