सौरव गांगुली कर रहे हैं IPL 2023 में वापसी, जानें किस टीम का होंगे हिस्सा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के क्रिकेट निदेशक के रूप में फिर से वापसी करेंगे. आईपीएल सूत्र ने सौरव गांगुली के दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने की जानकारी दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने आईपीएल सूत्रों का हवाला देते कहा है कि सौरव गांगुली का दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया जाना तय है. पूर्व भारतीय कप्तान बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालने से पहले आईपीएल 2019 में सलाहकार के रूप में फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे.

ऋषभ पंत के लिए उर्वशी रौतेला की मां ने मांगी दुआ, यूजर्स ने एक्सट्रेस की लगा दी क्लास

पूर्व भारतीय कप्तान ने अक्टूबर 2022 में बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. गांगुली इंटरनेशनल लीग टी20 में दुबई कैपिटल्स और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में प्रिटोरिया कैपिटल्स के साथ फ्रेंचाइजी के सभी क्रिकेट कार्यक्षेत्रों की देखरेख भी करेंगे. आईपीएल सूत्र ने कहा, ”जी हां… सौरव इस साल से दिल्ली कैपिटल्स के साथ वापसी करेंगे. फ्रेंचाइजी और उनके बीच इसे लेकर चर्चा हुई है.”

यह भी पढ़ें  टीम इंडिया के आधा दर्जन खिलाड़ियों का टी20 करियर खत्म , BCCI ने लिये कड़े फैसले

IND vs SL: पहला T20I आज, जानें पिच, मौसम,लाइव स्ट्रीमिंग, संभावित प्लेइंग XI सबकुछ यहां

आईपीएल सूत्र ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, ”उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ काम किया है. मालिकों के साथ वह कंफर्टेबल हैं. अगर उन्होंने आईपीएल में काम किया होता, तो यह हमेशा दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही होता.” गांगुली 2019 में फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के मेंटोर थे. यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी ने हालिया नीलामी में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और गांगुली दोनों के सुझाव का पालन किया है.

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले दिसंबर में आईपीएल नीलामी में पांच खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें मुकेश कुमार उनकी सबसे महंगी खरीद थी. उन्होंने ईशांत शर्मा के रूप में पेस विभाग में अनुभव जोड़ते हुए फिल सॉल्ट, रिली राउसी और मनीष पांडे के साथ अपनी बल्लेबाजी को भी मजबूत किया है.

webstory

दिल्ली कैपिटल्स की फुल टीम:
ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया नार्जे, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एंगिडी, मुस्तफिजुर रहमान , अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, फिल साल्ट, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, रिली राउसी.

यह भी पढ़ें  7 दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ BCCI ने लिया एक्शन, करियर बचाने की मांगी भीख