सूर्यकुमार यादव ने उपकप्तान बनते ही मचाया कहर, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मनाया जश्न

 टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईसीसी की टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव इस वक्त गजब के फार्म में हैं। उनके लिए मंगलवार देर शाम अच्छी खबर आई। अब वे टी20 में टीम इंडिया के उपकप्तान बन गए हैं। बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया तो हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने की संभावना तो जताई जा रही थी, लेकिन किसी को भी इसका भान नहीं था कि सूर्य कुमार यादव की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी। बीसीसीआई ने उन्हें अब उपकप्तानी भी दे दी है। साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसने दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों को सकते में डाल दिया था, लेकिन अब उन्हें इस प्रदर्शन का इनाम भी दिया गया है। भले वे अभी टीम इंडिया के लिए न खेल रहे हों, लेकिन उनका फार्म इस वक्त भी जारी है, ये भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। 

यह भी पढ़ें  अब ये खिलाड़ी बनेगा ईशान किशन का ओपनिंग पार्टनर! आखिरी टी20 में मिल सकता है मौका

सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ खेली शानदार पारी 

सूर्य कुमार यादव को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वन डे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। कहा जा रहा था कि उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन सूर्य कुमार यादव जब फार्म में हैं तो काहे का आराम। इस मौके का फायदा उठाते हुए सूर्य कुमार यादव रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम मुंबई के लिए खेलने लगे। इस बीच उनका जलजला यहां भी देखने के लिए मिला। सूर्य कुमार यादव ने सौराष्ट्र के खिलाफ तूफानी पारी खेली और सभी को फिर से अचरज में डाल दिया। सूर्यकुमार यादव ने 107 गेंद पर 95 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान एक छक्का और 14 चौके उनके बल्ले से निकले। हालांकि वे पांच रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। जब सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे जब टीम संकट में नजर आ रही थी और शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए थे, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने न केवल अपने अंदाज में बल्लेबाजी की, बल्कि टीम को भी मजबूती देने का काम किया। 

यह भी पढ़ें  धोनी, विराट और रोहित शर्मा की तरह श्रीलंका को इतिहास रचने से रोकना चाहेगा ये खिलाडी

पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल सस्ते में निपटे 
मुंबई की ओर से इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और पृथ्वी शॉ मैदान पर उतरे। पहले ही ओवर में जब टीम का कुल स्कोर चार रन था, तभी चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर पृथ्वी शॉ आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव। लेकिन दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल भी उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का कुल स्कोर छह रन ही था। जयसवाल ने दो ही रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव का साथ देने के लिए आए अजिंक्य रहाणे। इन दोनों ने मिलकर न केवल टीम को संकट से उबारा, बल्कि मजबूत स्थिति में पहुंचने की भी कोशिश की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 से भी ज्यादा रन की पार्टनरशिप हुई। अजिंक्य रहाणे 24 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन सूर्य कुमार यादव ने मोर्चा खोला हुआ था और सौराष्ट्र के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे। अब सूर्या का साथ मिला सरफराज खान का। लेकिन 95 रन बनाकर सूर्य कुमार यादव उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 159 रन था। इस तरह से कहा जा सकता है कि सूर्य कुमार यादव ने भारतीय टीम का उपकप्तान बनने के लिए मैदान पर शानदार बल्लेबाजी कर जश्न मनाया। 

यह भी पढ़ें  IPL 2023 से हुए बहार रोहित,विराट और हार्दिक ?BCCI का अहम फैसला