साधारण जिंदगी जीते है महेंद्र सिंह धोनी! बेशुमार दौलत का नहीं बिलकुल भी घमंड

जब कभी बात दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों की आती है तो उसमे एक भारतीय नाम सबसे ऊपर आता है. वो नाम है- महेंद्र सिंह धोनी! महेंद्र सिंह धोनी ने ना केवल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीयों को कई यादगार पल दिए है बल्कि अपनी कप्तानी में भारत को 3 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया. यही वजह है जो आज तमाम युवा क्रिकेटर उन्हें अपना आदर्श मानते है.

भले ही आज महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायमेंट ले लिया है, लेकिन उनकी यादे आज भी लोगो के सिने में बसी हुई है. जब कभी टीम इण्डिया को हार का समाना करना पड़ता है तो हर किसी को धोनी की खूब याद आती है. हर किसी के मुहं से यही निकलता है – काश! माही होते तो मैच हम जीत जाते.

वही, आज महेंद्र सिंह धोनी का नाम दुनियाभर के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी टॉप पर आते है. आज इनके पास बेशुमार दौलत है, शोहरत है, सबकुछ है. लेकिन हम आपको इनकी 10 ऐसी तस्वीर दिखाने वाले है, जिन्हें देखकर आप भी कहेंगे की धोनी में घमंड नाम की चीज बिलकुल नहीं है. वो जमीन से जुड़े इंसान है.

यह भी पढ़ें  6,6,6,6,6,6,6,6,6 इस खिलाडी ने खेली ऐतिहासिक पारी, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय खिलाड़ी

ये महेंद्र सिंह धोनी की काफी पुरानी तस्वीर है. इस तस्वीर में वो अपने रिलेटिव के साथ है.

ये तस्वीर तब की है जब MS धोनी ने टीम इण्डिया में अपना खेलना शुरू कर दिया था. जब उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला तो वो पानी पिलाने के लिए खुद ही बैग ले गये थे.

इस तस्वीर में MS धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ खाना खाते हुए, वो भी एक दम सादा और सिम्पल!

इस तस्वीर में MS धोनी पत्नी साक्षी के साथ अपने सबसे बड़े फैन के घर खाना खाते हुए!

MS धोनी, अपने फैन और उनके पापा के साथ फोटो खिंचवाते हुए!

इस तस्वीर में अपनी बाइक की मरम्मत करवाते हुए!

इस तस्वीर में महेंद्र सिंह धोनी अपने फैंस के साथ खाना खाते हुए!