सचिन से 14 साल की उम्र में मिला था ये शख्स, आज बना महान खिलाडी

भारत की तरफ से 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा सुनाया है। अय्यर ने सचिन के साथ पहली मुलाकात में ही जान लिया था कि वह क्रिकेट के प्रति कितने जूनूनी हैं?

अय्यर ने सचिन के साथ अपनी पहली मुलाकात का एक किस्सा शेयर करते हुए कहा “जब मैं 14 साल का था तो सचिन सर हमें मोटिवेट करने आए थे। यह मेरे साथ उनकी पहली मुलाकात थी। लेकिन उनके साथ मेरी पहली बात रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान हुई थी। हमारे बीच यह बातचीत ज्यादा देर की नहीं थी, लेकिन इस दौरान मैंने उनसे तकनीक और मैच के दौरान स्टांस में बदलाव को लेकर बात की थी।

मैंने उनसे पूछा मुझे क्या करना चाहिए?  उन्होंने जवाब दिया देख श्रेयस उस दिन जो तुम फील करते हुए वही चीज सबसे सही होती है।” उन्होंने आगे कहा “सचिन सर क्रिकेट को लेकर काफी जूनूनी हैं। वह आपको कई टिप्स दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें  नोर्त्जे की बु’लेट गेंद पर ल’हुलुहान हुआ मुंबई इंडियन्स का 17.5 करोड़ी धुरंधर, 154 की स्पीड से फोड़ दिया

अय्यर ने 2022 में वनडे क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने 39 वनडे मैच में 48.03 की औसत और 96 की स्ट्राइक रेट से 1,537 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 हाफ सेंचुरी और 2 सेंचुरी लगाई है।

अय्यर 2023 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज से करेंगे, जो 10 जनवरी से गुवाहाटी में शुरू होने जा रहा है।

भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि वह जिस तरह की फॉर्म में साल 2022 में थे उसी को इस साल भी जारी रखे। अय्यर जिस तरह री कंसिसटेंसी के साथ खेल रहे हैं वह वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। 2022 की बात करें को उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 1,489 रन बनाए जो भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बनाया गया सर्वाधिक रन है।