सचिन-कोहली से भी बड़ा खिलाडी, कपिल देव ने दिया हैरान करने वाला बयान

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में धमाकेदार शतक ठोककर चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 51 गेंदों में 112 रन की पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 9 छक्के जड़े। यह सूर्यकुमार का तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक है। उन्होंने सात महीने के अंदर ये सेंचुरी बनाई हैं। वह मार्च, 2021 में डेब्यू करने के बाद से अब तक 13 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और रचनात्मक शॉट खेलने की वजह से कम वक्त के अंदर क्रिकेट फैंस के साथ-साथ दिग्गजों को अपना कायल बना लिया है।

सूर्यकुमार से विश्व कप विजेता कप्तान और पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव भी काफी प्रभावित हैं। कपिल ने सूर्यकुमार के बैटिंग स्टाइल की खूब सराहना की है और उन्हें ऐसा खिलाड़ी बताया है, जो सदी में होता है। कपिल ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा, ”कभी-कभी शब्द कम पड़ जाते हैं कि सूर्यकुमार की पारी का वर्णन कैसे करूं। जब हम सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली को देखते हैं तो हमें लगता है कि एक दिन कोई ऐसा खिलाड़ी जरूर होगा जो हमें यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि वह भी इस लिस्ट का हिस्सा है।”

यह भी पढ़ें  RCB ने 150+ की स्पीड वाले जम्मू-कश्मीर के इस पेसर को खरीदा, हैरान कर देगी गेंदबाजी

कपिल ने आगे कहा, ”भारत में वाकई बहुत टैलेंट है। और जिस तरह का क्रिकेट सूर्यकुमार खेलता है, वह गेंदबाज को खौफजदा कर देता है। वह कमाल का लैप शॉट फाइन लेग के ऊपर से मारता है। वह खड़े-खड़े मिडऑन और मिडविकेट पर छक्का मार सकता है। इसी से गेंदबाजों के लिए मुश्किल होती है। मैंने एबी डिविलियर्स, विवियन रिचर्ड्स, सचिन, विराट, रिकी पोंटिंग जैसे महान बल्लेबाज देखे हैं, लेकिन बहुत कम लोग गेंद को इतनी सफाई के साथ से हिट कर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव को सलाम। इस तरह के खिलाड़ी सदी में एक बार ही आते हैं।”