श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में इस खिलाडी ने पांच नो बॉल फेंकीं, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका ने दूसरे टी20 में भारत को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में वापसी की है। अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत के सामने 207 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। 

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पिछले मैच में नहीं खेलने वाले अर्शदीप सिंह को इस मैच में मौका दिया गया। हालांकि, उन्होंने दो ओवर में 18.50 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा दिए। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें गेंदबाजी ही नहीं दी। दो ओवर में अर्शदीप ने पांच नो बॉल फेंकीं। 

Arshdeep Singh becomes first Indian bowler to bowl hat-trick of no-balls in  T20Is

अर्शदीप ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

इसी के साथ उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया। अर्शदीप टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अर्शदीप को अभी डेब्यू किए एक साल भी नहीं हुआ है और उन्होंने यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। अर्शदीप ने अब तक 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इनमें 14 नो बॉल फेंकीं है।  इससे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से तीन गेंदबाजों के नाम था। इनमें पाकिस्तान के हसन अली, वेस्टइंडीज के कीमो पॉल और ओशेन थॉमस शामिल हैं। इन तीनों ने 11-11 नो बॉल फेंकीं हैं।

यह भी पढ़ें  अक्षर ने जडेजा-कार्तिक और धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ा, बनाया रिकॉर्ड

दो ओवरों में अर्शदीप ने 37 रन लुटाए

अर्शदीप श्रीलंकाई पारी का दूसरा ओवर डालने आए और इस ओवर में तीन नो बॉल फेंके। इस ओवर से 19 रन आए और श्रीलंका को मोमेंटम मिल गया। इसके बाद अर्शदीप 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और इस ओवर में दो नो बॉल फेंक दिए। 19वें ओवर में 18 रन बने। ऐसे में श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर हासिल करने में कामयाब रही। 

No-ball is a crime, Arshdeep Singh needs to make sure these basic errors  don't happen: Hardik Pandya

गावस्कर और हार्दिक ने की आलोचना

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी अर्शदीप की आलोचना की थी। उन्होंने कहा- एक प्रोफेशनल प्लेयर के तौर पर आप ऐसा नहीं कर सकते। हम अक्सर सुनते हैं कि आज के खिलाड़ी कहते हैं कि चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। नो बॉल नहीं फेंकना आपके नियंत्रण में है। आपके गेंद डालने के बाद क्या होता है, बल्लेबाज क्या करता है, यह दूसरी बात है। नो बॉल नहीं फेंकना निश्चित रूप से आपके नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें  देखिए श्रीलंका और भारत के बीच दूसरे टी20 की संभावित प्लेइंग-11 और ड्रीम11 टिप्स

वहीं, मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी अर्शदीप को लेकर बड़ी बात कही। पोस्ट मैच प्रेजेटेंशन में हार्दिक ने कहा- हार की वजह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों रही।  पावरप्ले ने हमें चोट पहुंचाई। हमने बुनियादी गलतियां कीं जो हमें इस स्तर पर नहीं करनी चाहिए। सीखना मूल बातें होनी चाहिए, जिन्हें हम नियंत्रित कर सकते हैं। आपका दिन खराब हो सकता है, लेकिन बेसिक्स से दूर नहीं जाना चाहिए। इस स्थिति में यह बहुत कठिन होता है। पहले भी अर्शदीप ने नो-बॉल फेंकीं थीं। यह दोष देने के बारे में नहीं है, लेकिन नो बॉल अपराध है। 

अर्शदीप के अलावा भारत के बाकी तेज गेंदबाजों का भी प्रदर्शन खराब रहा। शिवम मावी ने चार ओवर में 53 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, जबकि उमरान मलिक ने चार ओवर में 48 रन लुटाए, लेकिन उन्होंने तीन विकेट भी झटके। श्रीलंका ने 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें  क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी,अब फ्री में देखें इंडिया vs श्रीलंका मैच, जानिये कहा और कैसे