विराट कोहली ने रचा इतिहास, शतक जड़ने के साथ बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से एक बार फिर बड़ी निकलती हुई देखने को मिली। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया। साथ ही यह उनका 73वां अंतरराष्ट्रीय शतक भी रहा। इसी के साथ उन्होंने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकाॅर्ड को खतरे में डाल दिया। 

क्या है वो रिकाॅर्ड

दरअसल, कोहली ने 80 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो घरेलू धरती पर उनके बल्ले से निकलता 20वां शतक रहा। ऐसा कर उन्होंने सचिन की बराबरी कर ली है। सचिन के नाम घरेलू धरती पर सबसे ज्यादा 20 शतक लगाने का रिकाॅर्ड है, लेकिन अब कोहली ने इसकी बराबरी कर उनके रिकाॅर्ड को खतरे में डाल दिया है। फिलहाल घरेलू सरजमीं पर सर्वाधिक वनडे शतक लगाने के मामले में कोहली संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ चुके हैं। वहीं इसके बाद हाशिम अमला हैं, जिन्होंने घरेलू धरती पर 14 वनडे शतक लगाए थे। 

यह भी पढ़ें  उर्वशी रौतेला पंत को देखने पहुंची अस्पताल, सामने आयी मुलाकात की तस्वीरें
PunjabKesari

इसके अलावा कोहली ने अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा भी दिखा दिया। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 2300 से अधिक रन बना लिए हैं। इसके बाद उन्होंने विंडीज के खिलाफ 2261 रन बनाए हैं।

कोहली द्वारा किसी एक टीम के खिलाफ ODI रन-

2300* बनाम श्रीलंका
2261 बनाम वेस्ट इंडीज
2083 बनाम ऑस्ट्रेलिया
1403 बनाम साउथ अफ्रीका