विराट कोहली के दोस्त के IPL बयान पर मचा तहलका, कभी साथ जमाते थे महफिल

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के एक खास दोस्त ने दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल पर बयान दिया है. विराट अपने इस दोस्त के साथ क्रिकेट मैदान से दूर और पिच पर भी महफिल जमाते नजर आए थे. 

विराट कोहली की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. उन्हें मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है. वह आईपीएल में भी काफी बरस से खेल रहे हैं. इसी दौरान उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए कई अहम पारियां भी खेलीं. विराट के एक दोस्त ने मिलकर आईपीएल में कई मैचों जीत भी दिलाई. हालांकि उस बल्लेबाज ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया जिससे फैंस को तगड़ा झटका लगा. अब उस खिलाड़ी ने आईपीएल पर बयान दिया है. 

डिविलियर्स ने दिया IPL पर बयान

जिस बल्लेबाज का जिक्र किया जा रहा है, वह दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स ने दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल को लेकर बयान दिया है. एबी ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने उनकी जिंदगी बदल दी. इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज को उम्मीद है कि स्वदेश में पहली एसए20 लीग (दक्षिण अफ्रीका 20 लीग) से दक्षिण अफ्रीका में युवा पीढ़ी को ऐसा ही फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें   कोच द्रविड़ ने रोहित-कोहली को टी20 टीम से बाहर करने के संकेत दिए

एसए20 लीग में खेलेंगी 6 टीम

पहली एसए20 लीग में छह टीम हिस्सा लेंगी और इसकी शुरुआत 10 जनवरी को न्यूलैंड्स में होगी. लीग का पहला मुकाबला एमआई केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. लीग की सभी टीम को आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खरीदा है. वर्ष 2008 में आईपीएल की शुरुआत से लेकर पिछले साल संन्यास लेने तक इस लुभावनी टी20 लीग में खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि एसए20 से खेल को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में वह बढ़ावा मिलेगा, जिसकी उसे जरूरत है.

युवाओं को मिलेगा फायदा

डिविलियर्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) से कहा, ‘मुझे लगता है कि एसए20 लीग दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में सही समय पर हो रही है. हमने देखा है कि इन लीग ने संबंधित देशों में कितना अच्छा काम किया है. हमारे युवाओं को इस आधार और मंच से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का अनुभव मिलेगा.’ डिविलियर्स की आगामी टी20 लीग के दौरान जिन खिलाड़ियों पर नजर रहेगी उनमें एमआई केप टाउन के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस शामिल हैं.

यह भी पढ़ें  पूर्व स्टार क्रिकेटर ने धोनी को लेकर कह दी ऐसी बात , फैंस हुए पागल

ब्रेविस ने तोड़ा था धवन का रिकॉर्ड

इस साल आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में शिखर धवन का टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़कर सुर्खियां बटोरने वाले 19 साल के ब्रेविस ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में प्रभावित करने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के टी20 चैलेंज में सिर्फ 57 गेंद में 162 रन की तूफानी पारी खेली. डिविलियर्स का मानना है कि ब्रेविस को सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्यों के साथ खेलने का वैसे ही फायदा मिला, जैसे उन्हें 2008 में पहली बार आईपीएल से जुड़ने पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैकग्रा के साथ खेलने का फायदा मिला था.