राजनीति का बुरा शिकार हुआ ये पेसर! जसप्रीत बुमराह जैसी है गेंद में धार

भारत और श्रीलंका के बीच फिलहाल सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है. टीम में कुछ नए और युवा खिलाड़ी भी हैं. सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में जहां शुभमन गिल ने टी20 डेब्यू किया तो वहीं, दूसरे मैच से राहुल त्रिपाठी को अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मौका मिला. आज जिक्र एक ऐसे खिलाड़ी का जिसकी गेंदबाजी की धार ने सभी को प्रभावित किया. तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करने वाले इस पेसर को महज 4-5 महीने में ही टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. तब से वह वापसी ही नहीं कर सका.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था डेब्यू

बात हो रही है भारतीय पेसर टी नटराजन की. नटराजन ने साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने कैनबरा में दिसंबर में अपना पहला वनडे मैच खेला. फिर टी20 डेब्यू भी इसी मैदान पर 4 दिसंबर 2020 को किया. वह करीब 4 महीने तक टीम में रहे लेकिन अचानक से उन्हें बाहर कर दिया गया. मार्च 2021 में वह आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. उन्होंने उसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में अपना एकमात्र टेस्ट मैच भी खेला था. 

यह भी पढ़ें  धोनी अपने परिवार के साथ कैसे समय बिताते है, कैसा है उनका बंगला, देखे

बुमराह से होने लगी थी तुलना

नटराजन की तुलना स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह से भी होने लगी थी. उनके फैंस सोशल मीडिया पर वीडियो भी पोस्ट करते थे और लाइन-लेंथ को लेकर बुमराह से तुलना करते थे. हालांकि उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और फिलहाल ऐसा लगता है कि सेलेक्टर्स की योजना में भी वह नहीं हैं.  

अभी तक खेले 7 अंतरराष्ट्रीय मैच

नटराजन ने अभी तक एक टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इन दोनों फॉर्मेट में उनके नाम 3-3 विकेट हैं. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में कुल 7 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम अभी 67 विकेट हैं जबकि लिस्ट ए में कुल 19 विकेट उन्होंने लिए हैं. ओवरऑल टी20 करियर में नटराजन ने 73 विकेट झटके हैं.