बुमराह का टीम इंडिया को हमेशा के लिए अलविदा?,पूर्व क्रिकेटर ने दी चेतावनी

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले यह खबर आई कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अनफिट होने की वजह से बाहर हो गए। बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम चुन लिए जाने के बाद शामिल किया गया था। हालांकि, वह इसके बाद चोटिल हो गए और फिर से टीम मैनेजमेंट को उन्हें स्क्वॉड से बाहर करना पड़ा। सितंबर में एशिया कप के बाद से बुमराह इसी तरह चोट से काफी परेशान रहे हैं।

बुमराह को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

Asia Cup 2022: Aakash Chopra Selects Team India's Likely XI; No Place For  Dinesh Karthik

भारतीय टीम से बुमराह के बाहर होने के बाद फैंस जरूर इस बात से परेशान हैं कि क्या यह दिग्गज पेसर टीम इंडिया में वापसी करने में समर्थ है या नहीं? साथ ही उनकी फिटनेस की स्थिति को लेकर भी फैंस चिंतित हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि शायद टीम को हमेशा के लिए बुमराह के बिना तैयारी शुरू करने का समय आ गया है। आकाश ने कहा- मैं थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि उन्होंने सितंबर से क्रिकेट नहीं खेला है। शायद बुमराह के बिना टीम इंडिया को हर तरह के टूर्नामेंट की तैयारी शुरू करने का समय आ गया है। बुमराह ने बीच में एक मैच खेला जहां वह चोटिल हो गए और वापसी नहीं कर सके। अब वह सिर्फ स्क्वॉड में चुने जाते हैं और फिर बाहर हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें  विराट कोहली ने इंटरव्यू में कह दी सूर्यकुमार को ऐसी बात , सूर्यकुमार के उडगए होश, देखे वीडियो

”मौजूदा तेज गेंदबाज अपना काम अच्छे से कर रहे”

आकाश ने कहा- उनका नाम टीम में आता है और फिर वह वहां नहीं होते हैं। उन्हें श्रीलंका सीरीज के लिए देर से टीम में शामिल किया गया और फिर से बाहर कर दिया गया। यह अच्छी कहानी नहीं है क्योंकि यह विश्व कप का साल है और आप पहले ही पिछला विश्व कप गंवा चुके हैं। आकाश चोपड़ा ने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय टीम के पास बुमराह जैसा कोई नहीं है। फिर भी उन्हें भरोसा है कि भारतीय तेज गेंदबाजों की मौजूदा फसल अपना काम अच्छी तरीके से कर लेगी, खास तौर पर वनडे में।

”बुमराह जैसा कोई नहीं, ना होगा”

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह – फोटो : सोशल मीडिया

आकाश ने कहा- बुमराह जैसा कोई नहीं है और कभी भी नहीं होगा। अच्छी बात यह है कि आपके पास मोहम्मद सिराज हैं। जिस तरह से उनका कद बढ़ा है वह शानदार है। उमरान मलिक अच्छा कर रहे हैं, मोहम्मद शमी वनडे में अच्छा करते हैं। अर्शदीप सिंह तैयार हैं और मैं प्रसिद्ध कृष्णा की चोट के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन वह भी ठीक दिख रहे हैं। हम तेज गेंदबाजी में ठीक प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। मैं यह नहीं कह रहा कि बुमराह के होने पर ही भारत जीत सकता है, लेकिन अगर वह हैं तो संभावना बढ़ जाती है। अगर वह नहीं हैं तो आप क्या कर सकते हैं। ऐसे में अब आपको उनके बिना जीवन के बारे में सोचना चाहिए।

यह भी पढ़ें  धाकड़ बैटिंग और अलग हेयरस्टाइल के लिए फेमस ये प्लेयर, पहचानिए

पहले वनडे में क्या हुआ था?

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह – फोटो : सोशल मीडिया

श्रीलंका सीरीज में भारतीय टीम के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज हैं। भारत ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हराया था। रोहित शर्मा (83), शुभमन गिल (70) और विराट कोहली (113) की शानदार बैटिंग के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग की वजह से जीत मिली। उमरान ने तीन और सिराज ने दो विकेट लिए। वहीं, शमी और हार्दिक को एक-एक विकेट मिला।