पाकिस्तानी कप्तान ने सूर्यकुमार को लेकर किया ऐसा कॉमेंट की हो गया वायरल

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे और फाइनल टी20 मैच में 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए। राजकोट में हुए मैच में सूर्यकुमार ने अपने करियर का तीसरा टी20 शतक जड़ा। सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उनसे आगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेट में 4 शतक लगाए हैं। सूर्यकुमार की ये पारी देखकर हर बार की तरह इस बार भी फैंस से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का नाम भी जुड़ गया है। हालांकि उन्होंने सूर्यकुमार की तारीफ के साथ पाकिस्तान के क्रिकेटिंग सेटअप की आलोचना भी की है। 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज समलान बट ने सूर्यकुमार को भाग्यशाली बताया है कि वह भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। अगर वह पाकिस्तान के लिए खेल रहे होते तो शायद पाकिस्तान की एक ऐसी पॉलिसी का शिकार हो जाते, जिसमें 30 से ज्यादा उम्र वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिलती। 

यह भी पढ़ें  पंड्या ब्रदर्स का 5 रूपये की मैगी से 500 करोड़ तक का सफर

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मैं हर जगह पढ़ रहा था कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में तब आया, जब वह 30 (उम्र) पार कर चुका था। मैंने सोचा कि वह लकी है कि वह इंडियन  है। अगर वह पाकिस्तान में होता, तो वह 30 के ऊपर वाली पॉलिसी का शिकार हो जाता। (दरअसल मीडिया में ऐसी कई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रमीज राजा जब पीसीबी अध्यक्ष थे तो बोर्ड 30 या उससे अधिक उम्र वाले खिलाड़ियों को अनुमति नहीं देता था)।”

सूर्यकुमार ने 30 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 2021 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला था। उन्हें आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण टीम में जगह मिली थी।

उन्होंने कहा, ”जो टीम में हैं, वो ठीक हैं। जो टीम में नहीं है, उनके पास कोई मौका नहीं है। सूर्यकुमार ने टीम में जगह बनाई, जब वह 30 का था। उसका केस अलग है।”

यह भी पढ़ें  IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी को उड़ान से रोका, एयरलाइंस ने अनोखी वजह बताकर दिया धोखा!