धोनी के ‘दुलारे’ के साथ बड़ा धोखा!पानी पिलाते कटी सीरीज

 भारतीय क्रिकेट टीम अपनी मेजबानी में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है. टी20 फॉर्मेट में धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभाल रहे हैं जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा संभालेंगे. इस बीच गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को श्रीलंका ने 16 रनों से मात दी. सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, एक खिलाड़ी टीम के साथ तो गया है लेकिन अभी तक एक मौके का इंतजार ही कर रहा है.

भारत हारा पुणे टी20 

पुणे के एमसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत को 16 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना पाई. एक ऐसा खिलाड़ी भी टीम के साथ है जिसे हार्दिक ने लगातार दूसरे टी20 मैच में मौका ही नहीं दिया. ऐसा लग रहा है कि वह तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भी बेंच ही गर्म करेगा और बिना कोई मैच खेले सीरीज से लौटेगा.

यह भी पढ़ें  क्रिकेटर ऋषभ पंत के लिए इस एक्ट्रेस ने मांगी दुआ, नेटिजंस भड़के, बोले- 'नागिन' हो क्या?

गायकवाड़ को हाथ लगी निराशा

हार्दिक पांड्या ने पुणे टी20 के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए थे. टॉस जीतने के बाद उन्होंने बताया कि पेसर अर्शदीप सिंह को हर्षल पटेल की जगह उतारेंगे और राहुल त्रिपाठी इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे. इसी के कारण ऋतुराज गायकवाड़ और उनके फैंस को निराशा हाथ लगी. सीरीज में शुभमन गिल बतौर ओपनर खेल रहे हैं. हालांकि वह दो मैचों में केवल 12 ही रन बना पाए हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि गिल ने अपने दोनों मौके बर्बाद किए हैं. 

IPL में धोनी की टीम से खेलते हैं ऋतुराज

पुणे में जन्मे 25 साल के ऋतुराज आईपीएल में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. इतना ही नहीं, ऋतुराज पर धोनी भी भरोसा जताते हैं. खास बात है जब चेन्नई ने धोनी के अलावा कुछ खिलाड़ियों को रीटेन किया था, तो उसमें गायकवाड़ भी शामिल थे. उन्हें तब 6 करोड़ रुपये में रीटेन किया गया था. आंकड़े देखें तो ऋतुराज के प्रदर्शन में निरंतरता भी लगती है.

यह भी पढ़ें  इस खिलाडी ने भारतीय क्रिकेट में रचा इतिहास... मैच के पहले ही ओवर में लगा दी हैट्रिक

ऋतुराज ने साल 2021 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. वह अभी तक एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह आखिरी बार डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ जून-2022 में खेली गई सीरीज में टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. उन्होंने एकमात्र वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में पिछले साल अक्टूबर में खेला और केवल 19 रन बना सके. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में गायकवाड़ ने एक अर्धशतक की बदौलत कुल 135 रन बनाए हैं.