दासुन शनाका के शतक बनने के पीछे थी साजिश , रोहित शर्मा ने करा खुलासा,देखे वीडियो

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत की 67 रनों से जीत हुई. विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 373 का बड़ा स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंका 306 रन बना पाई. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भी इस मैच में अपनी सेंचुरी पूरी की. हालांकि वह 98 पर रनआउट होने वाले थे, लेकिन टीम इंडिया ने उन्हें जीवनदान दिया. 

श्रीलंका की पारी के आखिरी ओवर में जब दासुन शनाका 98 के स्कोर पर खेल रहे थे, तब मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड़ रनआउट कर दिया था. मोहम्मद शमी ने अंपायर से अपील की, जिसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर का रुख किया. हालांकि, इस बीच कप्तान रोहित शर्मा की एंट्री हुई और उन्होंने मोहम्मद शमी से बात की. जिसके बाद टीम इंडिया ने रनआउट की अपील वापस ले ली. 

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में इसका खुलासा किया. रोहित शर्मा ने कहा कि मोहम्मद शमी ने अपील की थी, लेकिन दासुन 98 पर खेल रहा था. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और हम इस तरह उसे आउट नहीं करना चाहते थे. हम उन्हें सही तरीके से आउट करना चाहते थे, लेकिन मांकड़ उनमें से एक तरीका नहीं था. यही कारण रहा कि हमने अपनी अपील वापस ले ली.

यह भी पढ़ें  शुभमन गिल ने जड़ा शतक, तोडा कोहली का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के अपील वापस लेने के बाद दासुन शनाका ने अपना शतक पूरा किया. दासुन ने 88 बॉल में 103 रनों की पारी खेली, अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के लगाए. इस पारी के बावजूद श्रीलंका मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाया और 50 ओवर में 306 रन बना पाया. श्रीलंका ने यह मैच 67 रनों से गंवा दिया और सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ गया.


गौरतलब है कि 3 मैच की वनडे सीरीज़ का पहला मैच गुवाहाटी में 10 जनवरी को खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा ने 83, शुभमन गिल ने 70 रनों की पारी खेली, उनके बाद विराट कोहली ने शानदार 113 रन बनाए. इन पारियों के दमपर टीम इंडिया ने 373 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन बना पाई.

यह भी पढ़ें  जहीर खान जैसा नया खतरनाक गेंदबाज, 36 महीने से टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इतंजार