तीन महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा ये घातक बॉलर, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है। लंबे समय बाद भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। बुमराह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। वह टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह का भारतीय टीम में शामिल होना भारत के लिए अच्छी खबर है।

पीठ की चोट के चलते बुमराह सितंबर 2022 से टीम इंडिया से बाहर थे। चोट से उबरने के बाद वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे। नेशनल क्रिकेट में एकेडमी में ट्रेनिंग के बाद जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया गया है। वह जल्द ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

29 साल के जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच 25 सितंबर को खेला था। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं, अपना आखिरी वनडे मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 14 जुलाई को खेला था। बुमराह के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी और मजबूत हुई है। टी20 विश्व कप 2022 के दौरान भारत को बुमराह की कमी खली थी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले पाए थे।

यह भी पढ़ें  12 गेंदों में 5 विकेट: इस भारतीय गेंदबाज ने झटके 8 विकेट, मचाया कोहराम

वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। हालांकि, टी20 सीरीज में बुमराह नहीं खेलेंगे।