जहीर खान जैसा नया खतरनाक गेंदबाज, 36 महीने से टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इतंजार

भारत के पास जहीर खान जैसा नया खतरनाक गेंदबाज, 36 महीने से टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इतंजार

भारतीय टीम के लेफ्ट हैंडेड तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम सुनते ही एक ऐसी गेंदबाज की छवि सामने आती है जिसने अपनी गति से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को हमेशा ब्लैकफुट पर ही रखा।

वहीं जहीर खान ने भारतीय टीम में रहते हुए टीम को कई बार मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। साल 2011 के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए थे।

मौजूदा भारतीय टीम के पास जहीर खान के जैसा ही एक गेंदबाज शामिल है जिसे अपना आखिरी मैच खेले हुए लगभग 3 साल से ज्यादा हो गए हैं परंतु अभी तक उन्हें टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है।

खलील अहमद ने टीम इंडिया की तरफ से आखिरी वनडे मैच अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खला था। वहीं आखिरी टी20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में खेला था।

जहीर खान के जैसा ही बनना चाहता है यह युवा गेंदबाज

बता दें कि उस गेंदबाज का नाम खलील अहमद है जो साल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़े थे उस समय इस खिलाड़ी ने जहीर खान के साथ काफी ज्यादा समय बिताया था, जिसके बाद उनकी गेंदबाजी में भी सुधार नजर आया।

यह भी पढ़ें  धोनी, विराट और रोहित शर्मा की तरह श्रीलंका को इतिहास रचने से रोकना चाहेगा ये खिलाडी

वहीं साल 2018 में यूएई में होने वाले एशिया कप के लिए खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया था परंतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खलील अहमद खुद को साबित नहीं कर पाए हालांकि आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था।

परंतु उसके बावजूद भी सिलेक्टर्स ने इन पर ज्यादा भरोसा नहीं जताया और कुछ ही मौके देने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। यदि खलील अहमद को समय पर मौके दिए जाते तो वह टीम में और भी आगे जा सकते थे।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद खलील अहमद ने कहा कि वह भारतीय टीम के लिए जहीर खान जैसे गेंदबाज बनना चाहते हैं जो मैदान पर आते से ही हर जगह पर एक्साइटमेंट रहता था। साथ ही खलील अहमद ने यह भी कहा कि वह भारतीय टीम के लिए सब कुछ करना चाहते हैं जो कि जहीर खान ने उनके समय में किया था।

यह भी पढ़ें  धोनी और साक्षी की कुछ पुरानी अनदेखी तस्वीरें

हालांकि इस युवा खिलाड़ी को साल 2019 के बाद भारतीय टीम में खेलने का एक भी मौका नहीं मिल पाया देखा जाए तो 36 महीने से खलील अहमद अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की तलाश कर रहे हैं।

वहीं खलील अहमद के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए 14 टी-20 मुकाबलों में 13 विकेट लिए हैं इसके अलावा लिस्ट ए मैचों में भी उन्होंने 50 मैच में 73 विकेट अपने नाम किए हैं।

2022 आईपीएल में भी किया था बेहतरीन प्रदर्शन

साल 2022 आईपीएल सीजन में भी खलील अहमद दिल्ली का हिस्सा रहे थे और इस बार भी उन्होंने गेंद से कमाल प्रदर्शन किया था आईपीएल के 10 मैचों में खलील अहमद ने 16 विकेट चटकाए थे।

हालांकि इसके बाद भी सिलेक्टर्स ने उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर ही रखा वही खलील अहमद के ओवरऑल आईपीएल मैचों की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 34 मैच खेलते हुए 48 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें  इस खिलाड़ी पर लगे गंभीर आरोप, पहले Private Photos हुईं लीक; अब गर्लफ्रेंड ने पीटा