कोहली-रोहित सहित 10 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता! इन स्टार्स पर नजर

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) एक बार फिर दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. दाेनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज आज से शुरू हो रही है. भारतीय टीम की कमान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के पास है. पूरी टी20 टीम लगभग बदल गई है. इसे एक तरह से 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के रोडमैप के तौर पर भी देखा जा रहा है, क्योंकि तब तक कई सीनियर खिलाड़ियों की उम्र काफी अधिक हो चुकी होगी. सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा श्रीलंका पर भारी रहा है. ऐसे में भारतीय टीम अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की बात करें, तो 10 बड़े खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, केएल राहुल, ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी अलग-अलग कारणों से टीम में नहीं हैं. ऐसे में युवाओं के पास यहां खुद को साबित करने का बड़ा मौका है. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने खराब शुरुआत के बाद भी फाइनल तक का सफर तय किया था.

यह भी पढ़ें  रोहित शर्मा के दिए मोके गवाए इस खिलाडी ने, अब खा रहा ठोकरे

लंका प्रीमियर लीग खेलकर आ रहे
श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली टी20 सीरीज खेलने जा रही है. हालांकि उसके खिलाड़ी पूरी तरह तैयार हैं. वे टी20 लीग लंका प्रीमियर लीग खेलकर यहां पहुंचे हैं. पहले मैच की बात करें, तो ओपनिंग जोड़ी के तौर पर ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है. ईशान ने पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था. ऋतुराज ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में वे अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं. ऐसे में उनके पास सीरीज में खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है.