कोहली के शतक ने मचाया गदर , रैंकिंग में इतना बड़ा उछाल की सभी दिग्गज के छूटे पसीने

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की। गुवाहाटी में मंगलवार (10 जनवरी) को कोहली ने 113 और रोहित ने 83 रन की पारी खेली। विराट को दो स्थानों का फायदा हुआ और वह अब छठे पायदान पर पहुंच गए। वहीं, रोहित शर्मा को एक स्थान ऊपर चढ़कर आठवें क्रम पर आ गए हैं।

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने शतकीय पारी खेली। हालांकि, उनका शतक बेकार गया। शनाका नाबाद 108 रन बनाने का फायदा रैंकिंग में मिला। उन्होंने 20 स्थानों की छलांग लगाई। वह अब 61वें पायदान पर आ गए। गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज को बड़ा फायदा हुआ। उन्होंने पहले वनडे में दो विकेट लिए थे। सिराज को चार स्थानों का फायदा हुआ और वह 18वें नंबर पर आ गए हैं।

सूर्यकुमार टी20 में पहले स्थान पर
टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार पहले स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में शानदार शतक लगाया था। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टी20 में ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज हैं। वहीं, राशिद खान ने गेंदबाजों की रैंकिंग में वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ दिया। हसरंगा का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा नहीं रहा था।

यह भी पढ़ें  इस खिलाडी का खिलाड़ियों को अल्टीमेटम, अगर स्ट्राइक रेट इतना नहीं हुआ तो सलेक्शन नहीं होगा 

टेस्ट रैंकिंग में ख्वाजा को हुआ फायदा
टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा हुआ है। बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा शीर्ष-10 में पहुंच गए हैं। उन्हें चार पायदानों का फायदा हुआ। ख्वाजा आठवें नंबर पर पहुंच गए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज के बाद कीवी टीम के टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे के अलावा पाकिस्तान के साउद शकील को भी रैंकिंग में फायदा हुआ। लाथम 20वें से 19वें, कॉनवे 24वें से 21 और शकील 50वें से 30वें पायदान पर आ गए।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन बल्लेबाजों में शीर्ष पर बरकरार हैं। वहीं, गेंदबाजों में कंगारू कप्तान पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं। जोश हेजलवुड ने सिडनी टेस्ट में पांच विकेट लिए थे। उन्होंने छह स्थानों पायदानों की छलांग लगाई। वह 10वें स्थान पर आ गए।