कुलदीप यादव की आंधी में उडी श्रीलंका टीम, मचा दिया तहलका

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हो चुके चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पिछले कुछ महीनों में गजब का प्रदर्शन कर दिखाया है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में 8 विकेट लेकर धमाल मचाने वाले इस स्पिनर ने श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलते ही कमाल कर दिखाया. कोलकाता के इडेन गार्डन्स में दूसरे वनडे में एक के बाद एक आते ही कुलदीप ने तीन विकेट चटकाए और मैच का माहौल पूरी तरह से बदल गया.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. कोलकाता में पहला वनडे जीतने के बाद उतरी टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए युजवेंद्र चहल की जगह पर कुलदीप यादव को मौका दिया गया. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे पर खरा उतरते हुए उन्होंने धड़ाधड़ विकेट चटका डाले.

कुलदीप ने किया कमाल

कप्तान रोहित शर्मा ने 17वें ओवर में गेंदबाजी में बदलाव करते हुए कुलदीप यादव को बुलाया. ओवर की आखिरी गेंद पर एक शानदार गेंद पर उन्होंने कुसल मेंडिस को फंसाया. विकेट के सामने बैटर को उलझाया और अंपायर ने LBW दिया. मेंडिस ने रिव्यू लिया लेकिन थर्ड अंपायर भी उनको बचा नहीं पाए.

यह भी पढ़ें  Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ऋषभ पंत का बाहर होना तय, कौन बनेगा विकेटकीपर?

इसके बाद पिछले मैच में शतक जमाने वाले कप्तान दसुन शनाका को 2 रन पर स्लो गेंद से चकमा देकर क्लीन बोल्ड किया. अपने अगले ओवर में कुलदीप ने चरिथ असालंका को धीमी गेंद पर धोखा देते हुए अपनी ही गेंद पर कैच करते हुए आउट किया.