ईशान किशन ने 24 साल की उम्र में जोड़ ली इतनी संपत्ति, कइयों की बीत जाती है जिंदगी!

भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला खेल है. लोग क्रिकेट खेलना और देखना काफी पसंद करते हैं. इस खेल को देश में धर्म की तरह देखा जाता है. यही वजह है कि कई खिलाड़ियों को उनके फैंस भगवान का दर्जा देते हैं. देश में आप बच्चों को सड़कों पर क्रिकेट खेलते हुए देख सकते हैं. क्रिकेट-दीवाने बड़ी संख्या में हैं. भारतीय क्रिकेटरों को बहुत फॉलो किया जाता है. ऐसे ही ईशान किशन हैं, जिन्होंने कम उम्र में ही काफी नाम कमाया है. 

करोड़ों में है ईशान की कमाई

ईशान किशन भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैं. वह अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सीमित ओवरों की टीम में जगह पक्की करने में जुटे हैं. पिछले साल उनकी आमदनी में भी काफी इजाफा हुआ है. वह कम उम्र में ही करोड़पति बनने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं. अभी उनकी उम्र 24 साल है और उनकी कमाई करोड़ों में है.

यह भी पढ़ें  बैटिंग करते-करते क्यों सिगरेट सुलगाने का इशारा करने लगे लैबुशेन, लाइटर भी मांगा, देखें आगे क्या हुआ?

इतनी है नेट-वर्थ

ईशान किशन को हर महीने 1.2 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई होती है. उनकी आईपीएल से ही सालाना सैलरी 15.25 करोड़ रुपये है. इसके अलावा वह कुछ आमदनी ऐड से भी हासिल करते हैं. उनकी नेट वर्थ करीब 45 करोड़ रुपये है. वह बहुत कम उम्र में करोड़पति बन गए. ईशान के कोच कहते हैं, ‘उनकी प्रतिभा महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट जैसी है.’

ऐसा है क्रिकेट करियर

पटना में जन्मे ईशान किशन ने अभी तक 10 वनडे और 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं. हाल में उन्होंने वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का कमाल किया था. इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उन्होंने 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 589 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम अभी 2959 रन हैं.