इस गेंदबाज को भूल चुके हैं सेलेक्टर्स, टीम में जगह नहीं देने की खाए कसम!

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली. वहीं, टी20 में 5 पेसर्स को शामिल किया गया है. दोनों फॉर्मेट की इस टीम में उस तेज गेंदबाज को शामिल नहीं किया गया है जिसने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपनी रफ्तार से कईयों को प्रभावित किया

 बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की अगली परीक्षा श्रीलंका के खिलाफ होगी. श्रीलंकाई टीम जनवरी, 2023 में भारत दौरे पर आएगी. दोनों देशों के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. वनडे टीम की कप्तानी जहां रोहित शर्मा को सौंपी गई है तो वहीं टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या को दी गई है. वनडे टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली. वहीं, टी20 में 5 पेसर्स को शामिल किया गया है. दोनों फॉर्मेट की इस टीम में उस तेज गेंदबाज को शामिल नहीं किया गया है जिसने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपनी रफ्तार से कईयों को प्रभावित किया. 

यह भी पढ़ें  उर्वशी रौतेला पंत को देखने पहुंची अस्पताल, सामने आयी मुलाकात की तस्वीरें

5 वनडे और 15 टी20 मैच खेल चुका है ये पेसर

जिस गेंदबाज की हम बात कर रहे हैं वो आवेश खान हैं. आवेश की लंबाई 6 फीट 2 इंच है. वह हिट द डेक बॉलर हैं और अपने छोटे से करियर में उन्होंने क्रिकेट पंडितों को प्रभावित किया. आवेश खान अब तक 5 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. वनडे में उनके नाम 3 और टी20 में 13 विकेट हैं. आवेश आईपीएल के 38 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने लीग में कुल 47 विकेट चटकाए हैं. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद ही आवेश को टीम इंडिया में जगह मिली थी.  

उन्होंने जुलाई, 2022 में वेस्ट इंडीज दौरे पर अपना पहला वनडे मैच खेला था. उससे पहले फरवरी, 2022 में उन्होंने ईडन गार्डेन्स में वेस्ट इंडीज के खिलाफ ही टी20 डेब्यू किया था. आवेश ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.   

आवेश इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपरजॉयन्ट से खेलते हैं. वह फ्रेंचाइजी के प्रमुख गेंदबाज हैं. उनका आईपीएल डेब्यू 2017 में हुआ था. उस साल उन्होंने एक मैच खेला था और एक विकेट लिया था. तब आवेश रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा थे. इसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े और आईपीएल 2022 से लखनऊ की टीम से खेलते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें  विराट की बेटी वामिका की पहली फोटो आयी सामने, देखकर फैन्स हुए खुश

लखनऊ ने 10 करोड़ में उन्हें अपने साथ जोड़ा था. आवेश घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हैं. उनका फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2014 में हुआ था. आवेश 2016 में अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं.