इस खिलाडी के पास भारत का नंबर 1 T20I गेंदबाज बनने का शानदार मौका, देखे पूरी रिपोर्ट

युजवेंद्र चहल के नाम अभी तक 71 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 87 विकेट दर्ज है, वहीं भुवनेश्वर कुमार 90 विकेट के साथ इस फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। चहल 4 विकेट लेते ही भुना को पछाड़ देंगे।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया नए साल का आगाज कल यानी 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेलकर करेगी। इस सीरीज के जरिए भारत मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों का आगाज भी करेगा। सीरीज के दौरान हर खिलाड़ी मौके को बड़े प्रदर्शन में तबदील करने का प्रयास करना चाहेगा। ऐसे में स्पिनर युजवेंद्र चहल की नजरें भी एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी। अगर चहल इस सीरीज में कम से कम चार विकेट चटकाते हैं तो वह भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड तोड़ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

युजवेंद्र चहल के नाम अभी तक 71 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 87 विकेट दर्ज है, वहीं भुवनेश्वर कुमार 90 विकेट के साथ इस फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। अगर चहल को इन तीन मैचों में मौका मिलता है तो यकीकन वह इस रिकॉर्ड को धवस्त कर भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें  कोहली के शतक ने मचाया गदर , रैंकिंग में इतना बड़ा उछाल की सभी दिग्गज के छूटे पसीने

T20I में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार- 90
युजवेंद्र चहल- 87
आर अश्विन- 72
जसप्रीत बुमराह- 77
हार्दिक पांड्या- 62