इस खिलाडी का खिलाड़ियों को अल्टीमेटम, अगर स्ट्राइक रेट इतना नहीं हुआ तो सलेक्शन नहीं होगा 

जब से शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला है, तब से वे बड़े कड़े फैसले ले रहे हैं। उन्होंने टीम की प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव कराने का काम किया है। टीम चयन में भी कई बड़े फैसले उन्होंने लिए। अब उन्होंने एक और अल्टीमेटम पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को दे दिया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट के सलेक्शन के लिए स्ट्राइक रेट को पैमाना बताया है। 

पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ये भी बताया है कि टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम के लिए चयन के लिए कितना स्ट्राइक रेट जरूरी है। अफरीदी ने GEO न्यूज से बात करते हुए कहा, “घरेलू क्रिकेट में 135 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट न रखने वाले किसी भी बल्लेबाज को पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में नहीं चुना जाएगा।” शॉर्ट फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट काफी अहम है। 

पाकिस्तान की टीम के साथ पिछले काफी समय से ऐसा देखा जा रहा है कि टीम के बल्लेबाज रन तो बना रहे हैं, लेकिन स्ट्राइक रेट चिंता का विषय रहता है, जिसके कारण बड़ा स्कोर चेज नहीं हो पाता और टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रख नहीं पाती है। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने घरेलू क्रिकेटरों को अल्टीमेटम दे दिया है।

यह भी पढ़ें  '2023 मैं तैयार हूं..' बल्लेबाजों की टेंशन बढ़ाने आ गया वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज