इस खिलाड़ी के दीवाने हुए जडेजा, बोले- उसे मौका दें, वह 10 में आठ मैच खत्म करके देगा

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था और उनकी अगुआई में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। पिछले साल कमाल करने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस साल भी अपनी लय बरकरार रखी और अपने टी20 करियर का तीसरा शतक लगाया। वहीं, शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में ही कमाल किया। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल ने भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया। 

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी इस सीरीज में काफी प्रभावित किया। उन्होंने तीन मैच में सात विकेट अपने नाम किए। हालांकि, उनका इकोनॉमी रेट नौ से ज्यादा का रहा, लेकिन अपनी विकेट लेने की क्षमता से उन्होंने अलग छाप छोड़ी। उमरान ने इस सीरीज में सिर्फ 11 मैच में सात विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने सेट बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेजा। पहले मैच में भारत को जीत दिलाने में उमरान मलिक का भी अहम योगदान था। इसके साथ ही उन्होंने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की और सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। 

यह भी पढ़ें  केएल राहुल की बारात पहुंची आथिया के घर के बाहर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा भी उमरान मलिक की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि उमरान को भारतीय टीम में और मौके दिए जाने चाहिए। वह पुछल्ले बल्लेबाजों को सस्ते में समेटने की क्षमता रखते हैं और 10 में से आठ मैच में वह आपके लिए मैच खत्म करके देंगे। 

अजय जडेजा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा “जिस तरह से वह इस समय गेंदबाजी कर रहा है, भारत में ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है। मैंने लंबे समय से किसी को इस तरह गेंदबाजी करते नहीं देखा है। श्रीनाथ आखिरी गेंदबाज थे जो मुझे याद हैं, जिनमें वह बात दिखती थी। इस बंदे में कुछ खास है, इसलिए कोशिश करो और जैसा वह है उसका उपयोग करो। जब पूछल्ले बल्लेबाज आएं तो तुम उमरान मलिक को गेंदबाजी दो। 10 में से आठ बार वहां आपको तीन विकेट दिलाएगा और मैच खत्म करेगा।”