इन दिग्‍गज क्रिकेटरों का भी गंभीर कार एक्‍सीडेंट हुआ, एक ने गंवाई आंख तो एक क्रिकेटर की हुई दो सर्जरी

क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों को छोटी चोटें तो अक्सर लगती रहती हैं, लेकिन मैदान के बाहर किसी खिलाड़ी का चोटिल होना उसकी टीम और परिवार को परेशानी में डाल देता है। हाल ही में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रुड़की के पास कार एक्सीडेंट हुआ है।

उनका इलाज अभी देहरादून के निजी अस्पताल में चल रहा है। बता दें पंत (Rishabh Pant) के इस कार हादसे से पहले भी कई ऐसे क्रिकेटर देखे गए हैं, जिनके साथ भी खतरनाक कार हादसा हो चुका है। आइये इस आर्टिकल जरिए जानते हैं उन क्रिकेटर्स के बारे में, जिन्होंने भीषण हादसे से उभरकर मैदान पर जोरदार वापसी की।

1. मोहम्मद शमी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कार एक्सीडेंट से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की कार का भी एक्सीडेंट हो गया था। साल 2018 में देहरादून से दिल्ली लौटते वक्त शमी के साथ सड़क हादसा हुआ। उस वक्त उनके सिर में चोट आई थी और दाई आंख के ऊपर उन्हें 3-4 टांके भी लगे थे। शमी की चोट को ठीक होने में काफी समय लगा, लेकिन उन्होंने इस चोट से उभरकर मैदान पर वापसी की।

यह भी पढ़ें  बुमराह का टीम इंडिया को हमेशा के लिए अलविदा?,पूर्व क्रिकेटर ने दी चेतावनी

2. मंसूर अली खान पटौदी

लिस्ट में दूसरे नंबर पर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) का नाम शामिल है, जो कि भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे। बता दें क्रिकेट करियर की शुरुआत में ही मंसूर का कार एक्सीडेंट हुआ था। उस वक्त वो महज 20 साल के युवा खिलाड़ी थे। एक्सीडेंट में उन्होंने अपनी दाहिनी आंख तक गंवा दी थी, लेकिन इतने बड़े हादसे के बाद उन्होंने क्रिकेट खेलना नहीं छोडा और कांच की आंख लगवाकर उन्होंने मैदान पर जोरदार वापसी की। 

3. निकोलस पूरन

तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का नाम शामिल है। बता दें निकोलस पूरन का 19 साल की उम्र में कार एक्सीडेंट हुआ था। उस हादसे से उनके पैर में गंभीर चोट लगी थी। उन्होंने इस चोट से उभरने के लिए दो सर्जरी करानी पड़ी और 7 महीने तक उन्हें व्हीलचेयर पर रहना बड़ा। हालांकि पूरन ने हार नहीं मानी और चोट से उभरने के बाद 2016 में CPL में शानदार वापसी की।

यह भी पढ़ें  सचिन-कोहली से भी बड़ा खिलाडी, कपिल देव ने दिया हैरान करने वाला बयान

4. ओशेन थॉमस

 लिस्ट में चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस का नाम शामिल है, जिनका साल 2020 में कार एक्सीडेंट हुआ था। उनकी कार कई बार इस हादसे के दौरान पलटी थी। हालांकि उन्हें ज्यादा गंभीर चोट नहीं लगी थी। इसके बाद उन्होंने आराम करने के बाद श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टी-20 मैच में शानदार वापसी की।

5. अफसर जाजई

लिस्ट में आखिरी नंबर पर अफगानसि्तान के अफसर जाजई का नाम शामिल है, जिनका 2020 में भीषण कार एक्सीडेंट हो गया था। इस दौरान उन्हें भी गंभीर चोट आई थी। लेकिन उनका क्रिकेट खेलने के प्रति मन नहीं बदला और जल्द ही ठीक होकर उन्होंने 2 टेस्ट मैच खेले।