इंडियन टीम को मिला रिषभ पंत का रिप्लेसमेंट , देखे कौन है वो विस्फोटक बल्लेबाज

 टीम इंडिया नए साल की शुरुआत से ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी में लग गई है. इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए सभी फैंस के मन में ये ही सवाल है कि आने वाले समय में चोटिल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम में कौन लेगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने  श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इसमें कहीं ना कहीं साफ किया कि पंत को कौन सा खिलाड़ी रिप्लेस करने वाला है. 

पंत का रिप्लेसमेंट बनेगा ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का 30 दिसंबर 2022 को भयानक एक्सीडेंट हुआ था, इसमें वह गंभीर रूप से चोटिल हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने को वह अब कम से कम 6-7 महीनों के लिए मैदान से दूर रहने वाले हैं. ऐसे में आने वाले समय में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय सेलेक्टर्स की पहली पसंद रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें  एमएस धोनी, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के क्लब में हुआ ये पाकिस्तानी खिलाडी शामिल

रोहित ने अपने बयान से किया साफ 

भारतीय सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में शामिल किया है. वहीं, रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया है कि सीरीज के पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनेंगे, ऐसे में माना जा रहा है कि केएल राहुल (KL Rahul) ही आने वाले समय में बतौर विकेटकीपर टीम में खेलते दिखाई देंगे. 
 
पहले भी बतौर विकेटकीपर टीम में हुए शामिल 

केएल राहुल (KL Rahul) इस सीरीज से पहले भी कई मौकों पर भारत के लिए बतौर विकेटकीपर खेल चुके हैं. वह इस सीरीज में भी इसी रोल में नजर आने वाले हैं. वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) के बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव देखने को मिलेगा. वह काफी समय से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आ रहे थे, लेकिन वह अब मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.  

यह भी पढ़ें  डेब्यू मैच में बेटे ने तोड़ी श्रीलंका की कमर तो भावुक हुआ पूरा परिवार, वीडियो में देखें शिवम मावी के घर का माहौल

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.